Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

*

latest

कोरोना से मौतों के मुआवजे का मामला | Case of compensation for deaths from Corona

कोरोना से मौतों के मुआवजे का मामला | Case of compensation for deaths from Corona कोर्ट : नई दिल्ली सुप्रीम कोर्ट | New Delhi Supreme Co...

कोरोना से मौतों के मुआवजे का मामला | Case of compensation for deaths from Corona


कोर्ट : नई दिल्ली सुप्रीम कोर्ट | New Delhi Supreme Court

मामला : कोरोना से मौतों के मुआवजे मे देरी व न मिलने का मामला


कोरोना से हुई मौत पर 50 हजार का मुआवजा देने में देरी को लेकर नई दिल्ली सुप्रीम कोर्ट (New Delhi Supreme Court) ने महाराष्ट्र, राजस्थान, केरल समेत कई राज्यों को फटकार लगाई है ।

शीर्ष कोर्ट ने दिल्ली, कर्नाटक और छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव को नोटिस जारी कर मुआवजे का ब्योरा मांगा है । जस्टिस एम.आर. शाह (Justice MR. Shah) और बीवी नागरत्न (Biwi Nagaratna) की खंडपीठ ने कहा कि महाराष्ट्र कोरोना से 1.41 लाख से अधिक मौतें दर्ज की गई हैं, लेकिन राज्य सरकार को कोविड मुआवजे के संबंध में सिर्फ 12,000 आवेदन मिले हैं ।

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने केरल सरकार की भी खिंचाई की, जिसने अब तक कोरोना से 40,855 मौत दर्ज की है और अब तक प्राप्त दावे 10,000 से अधिक हैं । कोर्ट ने कहा कि यह खेद प्रकट करने की स्थिति है ।

राजस्थान सरकार (Government of Rajasthan) के वकील ने कोर्ट को बताया कि प्रदेश में कोरोना से 8,955 मौतें दर्ज की गई हैं । इनमें से 8577 को मुआवजा दिया गया है । इस पर जस्टिस शाह (Justice Shah) ने कहा कि कौन विश्वास करेगा कि पूरे राजस्थान में सिर्फ 8,955 मौत हुईं । आप हमें यह भी नहीं बता सकते कि कितने आवेदन मिले । इसका मतलब है कि आप किसी चीज को दबाने की कोशिश कर रहे हैं ।

कोई टिप्पणी नहीं